Friday, March 29, 2024

राज्य चुनें


कोरोनावायरस का साया,सिद्धिविनायक से महाकाल तक असर

News Window 24 : कोरोनावायरस की वजह से अब मंदिर के दरवाजे भी बंद करने पड़ रहे हैं. मुंबई का सिद्धिविनायक मंदिर सोमवार को बंद किया गया तो आज उज्जैन के महाकाल मंदिर में प्रशासन ने आम श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है.

महाकालेश्वर मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं के भस्म आरती में शामिल होने पर रोक लगा दी है. 31 मार्च तक कोई भी श्रद्धालु महाकाल मंदिर में भस्म आरती को नहीं देख सकेंगे.

मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर को पहली बार बंद करने की नौबत आई है. देश-विदेश से बप्पा के दर्शन को यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ये मंदिर बंद किया गया है. पहली बार ऐसा हुआ है कि सिद्धिविनायक मंदिर को बंद करने की नौबत आई है.

महाराष्ट्र में अब तक कोरोनावायरस के करीब 39 मामले सामने आ चुके हैं, जिसको लेकर पूरे राज्या में एहतियात बरता जा रहा है. पुणे में कोरोनावायरस की वजह से श्रीमंत दगडू़शेठ हलवाई मंदिर को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

 

दिल्ली के मंदिरों में भी कोरोनावायरस से निपटने की खास तैयारी की जा रही है. नवरात्र से पहले दिल्ली के कालकाजी मंदिर में श्रद्धालुओं को सेनेटाइजर बांटे जा रहे हैं. वहीं मंदिर की साफ-सफाई की भी खास ध्यान रखा जा रहा है.

वैष्णो देवी में भी पाबंदी

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने एक एडवाइजरी जारी कर प्रवासी भारतीयों और विदेशियों को भारत आने के 28 दिन बाद तक मंदिर नहीं आने को कहा है. बोर्ड ने उन घरेलू श्रद्धालुओं, जिनमें खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी के लक्षण हैं, उन्हें भी अपनी यात्रा रद्द करने को कहा.

RESPONSES

COMMENTS