Thursday, March 28, 2024

राज्य चुनें


सामुदायिक रेडियो डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में मनाया गया श्री गणेश उत्सव

News Window 24: 90.4 एफएम "आगरा की आवाज" सामुदायिक रेडियो (डॉ. भीमराव आम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा एवं अंतरराष्ट्रीय मंच विश्व बंधुत्व सेतु के संयुक्त तत्वावधान में गणेश चतुर्थी के अवसर पर भजनांजली का आयोजन सामुदायिक रेडियो सभागार में हुआ, जिसे रेडियो के फेसबुक पेज से लाइव किया गया और देश विदेश के लोग इससे जुड़े। रेडियो की निदेशिका प्रोफ. अर्चना सिंह ने स्वागत करते हुए कहा- पूरा देश आज गणपति विग्नेश्वर श्री गणेश का स्मरण कर रहा है इस अवसर पर हमारे इस परिसर में इस भजनांजली का आयोजन निश्चित रूप से सभी के लिए कल्याणकारी सिद्ध होगा।


कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए श्रीमती पूजा सक्सेना ने कहा -यह हमारा सामुदायिक रेडियो प्रत्येक अवसर पर कल्याणकारी कार्यक्रम से जुड़ता रहा है और आज हमें खुशी है कि एक अंतरराष्ट्रीय मंच हमारे साथ है।
 सर्वप्रथम बिघ्नेश्वर श्री गणेश का आवाहन इन शब्दों में किया गया- हे गिरिजा नंदन पधारो मोरे अंगना । भारतवर्ष की प्राण रेखा में एक सांस राम की है तो दूसरी श्याम की इसी भाव पर आधारित दूसरी प्रस्तुति-एक सांस में राम बसाले एक सांस में श्याम तो लागेगा यह जगत सुख धाम की प्रस्तुति की गई।


देवाधिदेव शिव की कृपा के बिना कुछ भी संभव नहीं है कार्यक्रम की तीसरी प्रस्तुति में शिव की आराधना करते हुए कहा -शिव की कृपा की छाया हो तो दुख कभी ना आए ओम नमः शिवाय ।

श्री राम को अगर मन में बसा लिया जाए और उनका नाम लिया जाए तो हर नाव आराम से पार लग जाएगी इसी भाव को व्यक्त किया गया-राम रमैया गाए जा सच की नाव चलाये जा । कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति थी-गणपति बप्पा मोरिया
गीत रचना और संगीत संकल्पना और मुख्य स्वर साहित्य भूषण सम्मानित श्री.सुशील सरित का था।संगीत निर्देशन श्री. सुभाष सक्सेना का और ताल संगत राज मैसी ने की।

सहयोगी आवाजें कुमारी पूजा तोमर कुंवारी श्वेता और कुमारी शारदा की थीं। तकनीकी सहायक थे श्री तरुण श्रीवास्तव और कैमरा और वीडियोग्राफी की श्री दीपक कुलश्रेष्ठ ने और समन्वय थे डॉ असीम आनंद। पूरे कार्यक्रम का ऑनलाइन फेसबुक पर प्रसारण किया गया।

RESPONSES

COMMENTS

Related Posts