Thursday, April 18, 2024

राज्य चुनें


Twitter का मालिक बनते ही एक्शन में आए Elon Musk, जानिए क्या कहा

News Window 24: Twitter के मालिक बनते ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट कर कहा चिड़िया मुक्त हो गई (the bird is freed)। एलन मस्क के हाथ में ट्विटर की कमान आने के बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agrawal) को बाहर निकाल दिया गया है। हालांकि, इस पूरे मसले पर ट्विटर की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

बता दें कि कभी ट्विटर डील से पीछा छुड़ाने की कोशिश कर रहे एलन मस्क अब खुलकर ट्विटर पर अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए दिख रहे हैं। कल ही एक सिंक के साथ ट्विटर के ऑफिस में कदम रखने वाले मस्क ने संकेत दे दिया था कि वो बड़े बदलाव करने जा रहे हैं।

इसके बाद ट्विटर से इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। टेस्ला के CEO एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद अब खबर आ रही है कि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सेगल ने इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही मस्क ने ट्विटर के लीगल पॉलिसी प्रमुख को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

मस्क बोले, ट्विटर पर स्वस्थ चर्चा हो

मस्क ने ट्वीट में कहा कि हमने इस प्लेटफॉर्म से डील इसलिए भी की है, ताकि आने वाली पीढ़ी को कॉमन डिजिटल स्पेस मिल सके। यहां कई विचारधारा के लोग किसी भी तरह की हिंसा के बिना स्वस्थ चर्चा कर सकें। मस्क की आशंका है कि आगे चलकर इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म्स लेफ्ट और राइट विंग के समर्थकों के बीच बंट जाएगा। इससे नफरत फैलेगी।

RESPONSES

COMMENTS