Friday, April 19, 2024

राज्य चुनें


मुंबई इंडियंस ने जीता आईपीएल का अपना 5 वां ख़िताब, दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल चैंपियन बनने का सपना टूटा

News Window 24 : डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपनी बादशाहत कायम रखते हुए रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया है। दुबई में मंगलवार रात खेले गए आईपीएल के 13वें संस्करण के फाइनल में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स टीम को 5 विकेट से हराकर अपना ख़िताब बचाए रखा। वहीं दिल्ली के दिलेरों का पहली बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया। 

कप्तान रोहित शर्मा का जलवा

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 51 गेंदों में 68 रन कप्तानी पारी खेली। उन्होंने फॉर्म में वापसी करते हुए अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए दिल्ली कैपिटल्स के सात विकेट पर 156 रन के जवाब में मुंबई ने 18.4 ओवर में 5 विकेट पर 157 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। 

श्रेयस और पंत का संघर्ष

दिल्ली की शुरूआत खराब रही और उसने 22 रन पर अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने चौथे विकेट के लिए 96 रन जोड़े। अय्यर ने अपनी शानदार पारी में 50 गेंदों पर 65 रन बनाए उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए वही ऋषभ पंत  ने 38 गेंदों में 56 रन की पारी खेली उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए पंत ने इस सीजन का पहला अर्धशतक जड़ा। 

हार पर क्या बोले श्रेयस अय्यर


"श्रेयस अय्यर ने कहा कि मुझे अपनी टीम पर गर्व है आईपीएल के फाइनल में जगह बनाना कम बड़ी बात नहीं यह एक बड़ी उपलब्धि है हम ख़िताब से सिर्फ एक कदम दूर रह गए हम अगले सीजन में और ज्यादा मजबूत होकर मैदान पर वापसी करेंगे। "

जीत पर बोले रोहित शर्मा

" रोहित शर्मा ने कहा कि खिताब जीतने के लिए जरूरी था कि हम सभी को पता हो कि हमें क्या करना है खिलाड़ियों ने पूरे सीजन शानदार प्रदर्शन किया। हमने अपने खिलाड़ियों को खुलकर खेलने की छूट दी जिससे वह दबाव से मुक्त होकर खेल सके। "

RESPONSES

COMMENTS