Thursday, June 20, 2024

राज्य चुनें


आगरा सांसद एसपी सिंह बघेल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से आगरा के इस कॉलेज को मिनी एम्स बनाने की कही बात, जानिए कौन-सा है कॉलेज

News Window 24: आगरा के सांसद केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मांडविया से मुलाकात की।
आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज को मिनी एम्स का दर्जा दिलाने के लिए संसद से लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय तक आवाज बुलंद कर इस कार्य को धरातल पर उतारने के लिए केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल पूरे दमख़म से प्रयास कर रहे हैं।

अब आगरा फिरोजाबाद और एटा जनपद के केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के साथ ही उनके आश्रितों को कैशलेस चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कमला नगर में एक और वैलनेस सेंटर खोलने की मांग केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की है। अभी तक आगरा में एक ही वैलनेस सेंटर संचालित है जिसमें फोर्थ क्लास कर्मचारी तो है ही नहीं, इसके अलावा 4 चिकित्सकों की जगह दो ही चिकित्सक यहां कार्यरत हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर बघेल ने इस मुलाकात के दौरान आगरा में एक और वैलनेस सेंटर कमला नगर में खोलने की मांग की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को सौंपे मांग पत्र में लिखा है कि आगरा में एक वैलनेस सेंटर संचालित है जिसमें मानकों के अनुरूप चिकित्सक और फोर्थ क्लास कर्मचारी तक तैनात नहीं है चिकित्सकों की संख्या चार नहीं होने के चलते और एक ही वैलनेस सेंटर होने के चलते कर्मचारियों और उनके परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है उन्हें पूर्ण रूप से इस योजना का लाभ नहीं मिल पाता है जिससे यहां एक और वैलनेस सेंटर की आवश्यकता है।

एक और सेंटर खुलने पर जलेसर टूंडला एत्मादपुर और आगरा के कर्मचारियों और उनके आश्रितों को लाभ मिल सकेगा। आगरा में केंद्रीय कर्मचारियों को कैशलेस सुविधा का लाभ दिलाने के लिए भी मांग पत्र सोंपा। एक और वैलनेस सेंटर खोलने की मांग केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की। तार घर में संचालित वैलनेस सेंटर में दो और चिकित्सक नियुक्त करने की भी मांग की।

RESPONSES

COMMENTS

Related Posts