Tuesday, April 16, 2024

राज्य चुनें


हेरिटेज इंस्टीटयूट ऑफ होटल एण्ड टूरिज्म और बारबेक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के साथ साझेदारी में फ्री सर्टिफिकेट कोर्स हुनर की उड़ान के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर

News Window 24:  हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एण्ड टूरिज्म- जो कि हमेशा से अग्रणी रहा है इस संस्थान के लगभग 16000 से अधिक छात्र / छात्रायें सफलता पूर्वक अध्ययन प्राप्त कर चुके है । इसी क्रम में हेरिटेज इंस्टीटयूट ऑफ होटल एण्ड टूरिज्म ने बारबेक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के साथ साझेदारी से युवाओं में रोजगारपरक कौशल के निर्माण हेतु फ्री सर्टिफिकेट कोर्स हुनर की उड़ान के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर एक विशेष पहल शुरू की। इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर एंव होटल मैनेजमेंट कोर्स कर पाने में असमर्थ युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान कर रोजगार उपलब्ध कराना एंव उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है ।

यह कोर्स फूड प्रोडक्शन और फूड एंड बेवरेज सर्विस में 7.5 महीने का पाठ्यक्रम होगा। पाठ्यक्रम के सफल समापन के बाद, छात्रों को प्रमाण पत्र और बारबेक्यू नेशन के साथ नौकरी का अवसर दिया जाएगा। अकादमिक अत्कृष्टता एंव विशेषक्ष उपलब्धता के क्रम में हेरिटेज इंस्टीटयूट ऑफ होटल एण्ड टूरिज्म अपने विशेषज्ञ कार्मिक स्टाफ द्वारा इन युवाओं को शिक्षा प्रदान करेगा।

सहमति पत्र पर संस्था के प्रतिनिधि चेयरमैन श्री डी के सिंह एंव बारबेक्यू नेशन के सीनियर मैनेजर एच आर श्री जयंता शाह एंव रीजनल ट्रेनर श्री गौतम कुमार द्वारा हस्ताक्षर को एक महत्तवपूर्ण प्रसंग बताते हुए डी० के० सिंह ने हर्ष व्यक्त किया और कहा कि विद्यार्थियों के विकास एंव सफल प्रशिक्षण हेतु यह एक आवश्यक कदम है।

संस्था के प्रतिनिधि चेयरमैन श्री डी के सिंह ने बारबेक्यू नेशन के सीनियर मैनेजर एच आर श्री जयंता शाह और रीजनल ट्रेनर श्री गौतम कुमार श्री गौतम कुमार को इस अदभुत प्रयास के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि युवाओं के लिए अच्छी व बेहतर एजुकेशन हमारे देश की अर्थव्यवस्था के लिए अत्यन्त आवश्यक है और इस सन्दर्भ में हेरिटेज इंस्टीटयूट ऑफ होटल एण्ड टूरिज्म हमेशा प्रयत्नशील रहा है और आगे भी रहेगा।

RESPONSES

COMMENTS

Related Posts